बलिया के दिव्यांग बुजुर्ग प्रधान बने कोरोना फाइटर पेश की अनोखी मिसाल।

रिपोर्ट – अमित श्रीवास्तव

चीन के वुहान शहर से उठा कोरोना वायरस जहां पूरी दुनिया में तबाही का सबब बना हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ भारत भी इससे अछूता नहीं है तथा भारत मे इस रोग से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या जहां हजार के आकड़े को पार कर चुका है तो वहीं अभी तक 3 दर्जन से अधिक लोगों की इससे मौत भी हो चुकी है।

आपको बताते चलें कि गंदगी से फैलने वाले इस संक्रामक रोग से बचाव हेतु बलिया के भी कई गांव में शासन-प्रशासन के निर्देश पर गांव से लेकर शहर तक सफाई व सैनिटाइजिंग का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

उसी कड़ी में बलिया के सहतवार थाना क्षेत्र अंतर्गत बिसौली ग्राम सभा के विकलांग ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव लल्लन यादव वैशाखी ने बांसडीह के सपा विधायक व सूबे के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के निर्देश पर गांव में व्यापक स्तर पर साफ-सफाई व सैनिटाइजिंग का कार्य कराने के साथ ही ग्रामीणों के बीच हैण्ड सैनिटाइजर व मास्क का वितरण किया।

साथ ही गांव के आशक्त वह गरीब ग्रामीणों को अपने खर्चे से राहत सामग्री के अंतर्गत आटा चावल दाल आलू नमक दियासलाई मोमबत्ती चिऊरा व गुड के साथ ही अन्य खाद्य सामग्रियों का वितरण किया। खाद्य सामग्री का वितरण एसडीएम बांसडीह की मौजूदगी में ग्रामीणों के बीच हुआ।

बहरहाल कोरोना वायरस को लेकर शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक मचे अफरातफरी के बीच एक विकलांग ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के द्वारा पेश की गई अनोखी मिसाल को लेकर पुरे जनपद में जमकर चर्चा हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *