बाराबंकी: उत्तर प्रदेश फोटोग्राफर एसोसिएशन के वार्षिकोत्सव पर हुआ भव्य आयोजन! फोटोग्राफर्स ने सीखे फोटोग्राफी के गुर

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश फोटोग्राफर एसोसिएशन के वार्षिक उत्सव के उपलक्ष्य में जनपद बाराबंकी में मयूर मोटेल्स में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जिले के तमाम फोटोग्राफर मौजूद रहे कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की गई। दीप प्रज्वलन एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश वर्मा, प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र सिंह बिष्ट,लखनऊ जोन प्रभारी दीपक कपूर एवं जनपद बाराबंकी के संरक्षक राजेन्द्र वर्मा, बसंत लाल जैसवाल, धर्मेंद्र पटेल, गिरीश अरोरा आदि की उपस्तिथि में किया गया जिसके बाद जिले के वरिष्ठ फोटोग्राफर का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया जिसमें फोटोग्राफर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश वर्मा, बाराबंकी के वरिष्ठ फोटोग्राफर राजेंद्र फोटो वाला बसंत लाल जयसवाल,धर्मेंद्र पटेल, गिरीश अरोड़ा आदि का फूल माला पहनाकर स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।

कार्यक्रम संचालन के प्रथम चरण में इसके  प्रदेश अध्यक्ष एवं अन्य गणमान्य अतिथियों के द्वारा समस्त तहसील प्रभारियों को फूल माला पहनाकर एवं उन्हें परिचय पत्र उपलब्ध कराया गया और उन्हें किट प्रदान की गई। कार्यक्रम के दौरान समस्त फोटोग्राफर्स को संबोधित करते हुए राजेंद्र फोटो वाला ने अपनी बात रखी और कहा की फोटोग्राफी का कार्य लोगों से रिश्ता बनाने के लिए होता है और उस रिश्ते को बनाए रखना हम फोटोग्राफर इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। वार्षिकोत्सव के इस कार्यक्रम में संरक्षक एवं वरिष्ठ फोटोग्राफर के द्वारा अपने अपने विचार व्यक्त किए गए और समस्त फोटोग्राफर से आशा की गई कि वह सभी एसोसिएशन के पक्ष में सदेव कार्य करेंगे और एसोसिएशन का नाम रोशन करने का प्रयास करेंगे।

वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में फोटोग्राफर एसोसिएशन द्वारा कैमरे आदि में आई तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए भी स्टॉल लगाया गया था जिसमें जिले के तमाम फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में आ रही समस्याओं को विशेषज्ञों के माध्यम से सही करवाया गया फोटोग्राफर को फोटोग्राफी की नई नई विधा सिखाने के लिए एल्बम के विशेष प्रकार के स्टॉल भी लगाए गए थे जिस पर फोटोग्राफर जानकारी लेते दिखाई दिए।

कार्यक्रम के समापन के दौर पर विशिष्ट अतिथियों के द्वारा फोटोग्राफर एसोसिएशन बाराबंकी के तमाम पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया और कहां गया कि बाराबंकी के पदाधिकारियों के द्वारा अत्यंत मेहनत एवं लगन से एसोसिएशन का कद बढ़ाया गया है जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है इस दौरान मंडल प्रभारी नीरज वर्मा द्वारा बताया गया कि कुछ दिन पूर्व ही बाराबंकी जनपद के एक फोटोग्राफर लकी की मार्ग दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी जिस कारण से उसको परिवार के सदस्यों को एसोसिएशन के माध्यम से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में लकी के परिवार को भी आमंत्रित किया गया था जहां पर प्रदेश अध्यक्ष स्वयं उनसे मिलने पहुंचे और इसी दौरान लकी के परिवारी जन अत्यंत भावुक हो गए फोटोग्राफर एसोसिएशन के सभी सदस्यों के द्वारा दिवंगत लकी की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी धारण किया गया और भविष्य में लकी के परिवार की यथासंभव मदद करने की भी बात कही गई।

कार्यक्रम में वरिष्ठ फोटोग्राफर एवं प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा एक कार्यशाला के भी आयोजन किया गया जिसमें जनपद में आए तमाम फोटोग्राफर को फोटोग्राफी के गुण सिखाए गए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश अध्य्क्ष दिनेश वर्मा,प्रदेश महामंत्री सुरेन्द्र सिंह बिष्ट ,लखनऊ जोन प्रभारी दीपक कपूर उपस्थित रहे। तथा कार्यक्रम में प्रमुख रूप से व्यवस्थापक तथा मंडल प्रभारी नीरज वर्मा द्वारा कुशलता से कार्यक्रम का समापन कराया गया।

इस दौरान कार्यक्रम में एसोसिएशन के संरक्षक राजेन्द्र वर्मा जी,बसन्तलाल जायसवाल ,धर्मेंद्र पटेल,गिरीश अरोरा,दिलीप श्रीवास्तव ,जिला प्रभारी सुरेन्द्र वर्मा ,जिलाध्यक्ष राजनीशकान्त सिंह ,कोषाध्यक्ष इन्द्राज वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमन्त जायसवाल,उपाध्यक्ष नीरज मिश्र,मंत्री सोनू जायसवाल,मीडिया प्रभारी विवेक श्रीवास्तव,शशिकांत गुप्ता ,संजय जायसवाल,चमन भारती,हिमांशु मिश्र,विमलेश वाजपेयी ,अश्वनी वर्मा ,तहसील प्रभारी इस्माइल,मोहित सोनी,विशाल,संदीप,अखिलेश,नरेंद्र एवं जनपद के समस्त फोटोग्राफर भाई मौजूद रहे।

जनपद बाराबंकी से नितेश मिश्रा की विशेष रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *