मोदी सरकार ने एससी एसटी ओबीसी के साथ सभी के कल्याण के लिए बजट में किए प्रावधान- सांसद बीएल वर्मा

कासगंज-  भाजपा जिला कार्यालय पर लोक कल्याणकारी ऐतिहासिक बजट को लेकर एक जिला संगोष्ठी का आयोजन भाजपा जिला कार्यालय पर किया गया।

जिला संगोष्ठी में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद माननीय बीएल वर्मा जी रहे। बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने की विशिष्ठ अतिथि कासगंज जिला प्रभारी अनिल चौधरी रहे। संगोष्ठी का संचालन जिला महामंत्री नीरज शर्मा ने किया मंच पर उपस्थित  राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी जिला प्रभारी अनिल चौधरी सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत, विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह,डॉ केत सिंह वर्मा,डॉ ज्ञान प्रकाश गुप्ता,व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुरेश वार्ष्णेय,प्रदीप सीए, महेंद्र सिंह आदि कई प्रतिष्ठित लोगों ने लोगों को बजट के बारे में जानकारी दी और बजट की विशेषताओं से अवगत कराया।

  बजट संगोष्ठी में मुख्य अतिथि बीएल वर्मा ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को और आम जनता को भाजपा पदाधिकारियों को बजट के बारे में विस्तार से बताया उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट इस बार दिया है बहुत ही सराहनीय बजट है इस बजट में आत्मनिर्भर भारत की दृष्टि को देखते हुए सर्व समावेशी सर्व स्पर्शी दिया गया है।

कोविड काल की  कठिन परिस्थितियों होने के बावजूद दूरगामी परिणाम देने वाला सर्वजन हिताय वजट दिया गया बहुत ही सराहनीय है इस बजट में देश के किसान,मजदूर, व्यापारी, उद्योगपति, सहित सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए बजट दिया गया है यह बजट हमारे देश के विकास कार्यों में चार चांद लगाएगा।

भाजपा सांसद बीएल वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले 6 वर्षों के शासनकाल में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश विकास के उन सभी आयामो को छू रहा है।जो देश के सामान्य जन की आकांक्षा थी आज दुनिया के पटल पर भारत संभावनाओं व क्षमताओं से ओतप्रोत एक गौरवशाली देश बनकर उभरा है जब हम केंद्र सरकार के बजट का मूल्यांकन करते हैं तो इसके अनेक निहितार्थ नजर आते हैं यह बजट आकांक्षी और आशावाद भारत को नई उड़ान भरने के लिए पंख प्रदान करने वाला बजट सिद्ध होगा।कोरोना काल की  परिस्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की इस क्षमता को पहचानते हुए आत्मनिर्भर भारत का संकल्प देश के सामने रखा। आत्मनिर्भर भारत को  मजबूत करने के लिए यह बजट  मजबूत और दूरगामी  रहेगा। बजट में कृषि क्षेत्र में आधारभूत ढांचे को सुधारना,किसानों की उपज का उचित मूल्य देकर उनकी आय को दोगुना करना, सड़क और परिवहन क्षेत्र को और विस्तार देने का लक्ष्य, शिक्षा क्षेत्र में नए निर्माण तथा अवसरों, वरिष्ठ नागरिकों को आयकर भरने में राहत सहित सभी क्षेत्रों की बेहतरी के लक्ष्यों को शामिल किया गया है।

गोष्ठी को भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी और जिला प्रभारी ने अनिल चौधरी ने भी संबोधित किया बैठक में मुख्य रूप से रामेश्वर दयाल मेहरे,रामगोविंद महेरे, रामनिवास राजपूत,अनुरोध प्रताप सिंह,सुरेश माहेश्वरी,श्याम सुंदर गुप्ता, संजीव चौहान,उत्तमचंद पाथरे, व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, युवा नगर अध्यक्ष शिवम वर्मा,भाजपा नगर अध्यक्ष शरद गुप्ता,विष्णू देव पाठक, जितेन्द्र बघेल, मिथिलेश वर्मा,सीमा शाक्या, हिना सिंह,जिला मीडिया प्रभारी केके सक्सेना, कृष्ण कांत वशिष्ठ, जय सिंह वर्मा, रविंद्र ब्रह्मचारी, डॉ बीड़ी राणा, मनोज शर्मा, प्रेम राणा राजपूत, डॉ शैलेंद्र यदुवंशी, डॉ खूब सिंह, आदित्य का कोरिया, रमाकांत मिश्रा, प्रवेंद्र राणा, अनुपम यादव, बृजेश उपाध्याय, मुकेश गुप्ता,अर्जुन वेश,संजय दुबे, सुनील पांडेय, मयंक अग्रवाल, श्यामू यादव,संजय मूना, गोविंद साहू, यतेंद्र गौतम, आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – खुर्शीद अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *