बाराबंकी: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद आवश्यक- जिलाधिकारी

बाराबंकी: कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक के दौरान कोविड वैक्सीनेशन कराने पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड टीकाकरण बहुत आवश्यक है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है इसलिए बिना किसी भ्रांति में आए सभी लोग टीकाकरण अवश्य कराएं, जिससे कोरोना महामारी के संक्रमण से बचा जा सके तथा कोई बीमारी न फैले उसके लिए साफ-सफाई ही एक मात्र उपाय है। टीकाकरण अभियान में अपनी शत प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित कराते हुए टीकाकरण अभियान को सफल बनाये। स्वयं टीकाकरण कराये और परिवार के प्रत्येक सदस्य का भी टीकाकरण कराएं। साथ ही दूसरों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने बताया कि क्लस्टर अप्रोच के तहत 05 विकासखंडों में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के वैक्सीनकेशन का कार्य विकास खण्डों में देवा, मसौली, निन्दुरा, फतेहपुर, सूरतगंज में कराया जाना है, जिसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा रोस्टर तैयार किया गया है। संबंधित विकास खण्ड के नामित न्याय पंचायत स्तर के नोडल अधिकारी एवं जनपद स्तर से पर्यवेक्षणीय अधिकारी संबंधित ग्राम पंचायत में टीकाकरण कार्य में सहयोग प्रदान करें एवं तिथिवार ग्राम पंचायत का आंवटन सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी संयुक्त रूप किया जायेगा।

उन्होंने यह भी बताया कि अतिरिक्त 10 विकासखण्डों (बंकी, हरख, रामनगर, पूरेडलई, दरियाबाद, बनिकोडर, सिरौलीगौसपुर, सिद्धौर, हैदरगढ़, त्रिवेदीगंज) में प्रतिदिन पांच ग्राम पंचायतों का चयन कर प्रतिदिन 50 ग्राम पंचायतों का अभियान 21 जून से 26 जून, 2021 तक कराया जाये, इस सम्बन्ध में निर्देश दिये है।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0बीकेएस चैहान, अपर जिलाधिकारी संदीप गुप्ता, अपर जिला सूचनाधिकारी आरती वर्मा मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *