बाराबंकी: 24 घंटे संचालित रहेगा बाढ़ कंट्रोल रूम! डीएम ने दिए निर्देश, जारी किए दूरभाष नंबर

बाराबंकी: जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह द्वारा जनपद स्तर पर राजस्व विभाग के अधीन 24×7 बाढ़ कन्ट्रोल रूम संचालित कराते हुए उसमें पुलिस, सिंचाई, पशुधन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा खाद्य एवं रसद विभाग के तीन-तीन सुयोग्य अधिकारियों अथवा कर्मचारियों की आठ-आठ घण्टे की ड्यूटी 30 सितम्बर, 2021 तक लगाये जाने के निर्देश जारी किये गये है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष में तैनात किये गये अधिकारी/कर्मचारी निर्धारित समय से नियंत्रण कक्ष, कलेक्ट्रेट बाराबंकी में उपस्थित होकर सूचनाओं का आदान-प्रदान करेंगे। बिना प्रतिस्थानी के आये नियन्त्रण कक्ष नहीं छोड़ेगे। यदि कोई कर्मचारी समय से उपस्थित नहीं होता है तो उसके नाम का अंकन उपलब्ध पंजिका पर करेंगे, तथा उसके नाम के सम्मुख अंकित दूरभाष पर उसे सूचित करेंगे। कोई भी कर्मचारी बिना प्रभारी अधिकारी आपदा अथवा प्रभारी अधिकारी नियंत्रण कक्ष की अनुमति के अनुपस्थित नहीं रहेगा। प्रत्येक शिफ्ट के तैनात अधिकारी/कर्मचारियों की उपस्थित सुनिश्चित करायेंगे।

राजस्व विभाग के नियंत्रणधीन संचालित किये जाने वाले नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नम्बर-05248-226017, 229050 है तथा इन पर टाॅल फ्री नम्बर-1077, 18001804133 भी क्रियाशील है।

प्रभारी नियंत्रण कक्ष में बाढ़ नियंत्रण कक्ष कलेक्ट्रेट बाराबंकी में जिला कृषि अधिकारी संजीव कुमार को माह जून, सितम्बर के प्रथम सप्ताह के लिए, जिला खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी विनोद कुमार श्रीवास्तव को माह जून, सितम्बर के द्वितीय सप्ताह के लिए, जिला गन्नाधिकारी रामेश्वर त्रिपाठी को माह जून, सितम्बर के तृतीय सप्ताह के लिए, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश वर्मा को माह जून, सितम्बर के चतुर्थ सप्ताह के लिए, सेवायोजन अधिकारी चन्द्रचूर्ण दुबे को माह जुलाई के प्रथम सप्ताह के लिए, अपर मुख्यअधिकारी जिला पंचायत संजय शर्मा को माह जुलाई के द्वितीय सप्ताह के लिए, जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रकाश कुमार को जुलाई के तृतीय सप्ताह के लिए, भूमि संरक्षण अधिकारी गोमती डा0के0पी0सिंह को माह जुलाई के चतुर्थ सप्ताह के लिए, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य बी0एस0चैरसिया को माह अगस्त के प्रथम सप्ताह के लिए, जिला प्रोबेशन अधिकारी अनिल कुमार मौर्या को माह अगस्त के द्वितीय सप्ताह के लिए, प्रभारी दुग्ध संघ अवधेश कुमार वर्मा को माह अगस्त के तृतीय सप्ताह के लिए, जिला प्रबन्धक पीसीएफ सैजन्य त्रिपाठी को माह अगस्त के चतुर्थ सप्ताह के लिए तैनात किया गया है।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *