बाराबंकी: पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के परिवार को मिले न्याय और सुरक्षा- आरपी गौतम बीएसपी

बाराबंकी। जनपद प्रतापगढ़ के युवा पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की निर्मम हत्या के प्रकरण को लेकर आज डॉ0 अंबेडकर राष्ट्रीय अधिवक्ता मंच बाराबंकी के जिला संयोजक आरपी गौतम एडवोकेट की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने 5 सूत्रीय ज्ञापन पत्र महामहिम राष्ट्रपति महोदय महामहिम राज्यपाल महोदय को संबोधित जिला अधिकारी महोदय के माध्यम से अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा।

उक्त के क्रम में उन्होंने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। जनपद प्रतापगढ़ में एबीपी न्यूज़ संस्थान के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की शराब माफियाओं द्वारा की गई निर्मम हत्या बहुत ही निंदनीय एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। इस घटना से पत्रकारों एवं उनके परिवारी जनों में दहशत का माहौल कायम है, शासन प्रशासन की नाकामियों को इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार साथी उजागर करते हैं। जिससे क्षुब्ध होकर सरकार के संरक्षण में पल रहे माफियाओं द्वारा पत्रकारों की हत्या करना आम बात हो गई। पत्रकार की हत्या से जनपद बाराबंकी के अधिवक्ताओं में भी आक्रोश व्याप्त है जिसको लेकर 5 सूत्रीय ज्ञापन पत्र अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा जिसमें पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के हत्या के प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने, माफियाओं को संरक्षण देने वाले सफेदपोशो के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की कार्यवाही करने, पत्नी श्रीमती रेणुका श्रीवास्तव को सरकारी नौकरी देने, पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने, परिवार को सुरक्षा एवं न्याय देने तथा पत्रकार प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग प्रमुख रूप से ज्ञापन में की गई है।

ज्ञापन पत्र देने वालों में प्रमुख रूप से आरपी गौतम एडवोकेट, संजीव कुमार श्रीवास्तव एडवोकेट, संतराम गौतम एडवोकेट, राम सुचित रावत एडवोकेट, कमलेश कुमार एडवोकेट, कृष्ण गोपाल गौतम एडवोकेट, अनिल कुमार पाल एडवोकेट, मंसाराम चौधरी एडवोकेट, केके गौतम, कृष्ण वीर सिंह यादव एडवोकेट, एल पी गौतम एडवोकेट प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

रिपोर्ट-सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *