बाराबंकी: पुजारी की निर्मम हत्या से क्षेत्र में सनसनी! मौके पर पंहुचे एसपी, जांच में जुटी पुलिस।

बाराबंकी। जनपद के टिकैतनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत खमौली गांव में हनुमान मंदिर के पुजारी सुरेशचंद्र चौहान का खून से सना शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। मंदिर के पुजारी की उम्र लगभग 70 वर्ष बतायी जा रही है वही इस घटना की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी और मंदिर के श्रद्धालुओं ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

मंदिर के पुजारी सुरेशचंद्र चौहान काफी समय से मंदिर परिसर में ही निवास करते थे एवम ग्रामवासी भी उनसे काफी घुले मिले रहते थे, आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मंदिर के पुजारी विगत चार वर्षों से मंदिर परिसर में निवासित थे एवम मूल रूप से ग्राम भुड़ेहरी सुमेरगंज थाना रामसनेहीघाट के निवासी थे। विगत रात्रि वह परमात्मा निवासी निमतियापुर के घर दावत खाने गये थे।

प्रतिदिवस की भांति जब श्रद्धालु आज मंदिर पर पँहुचे तो वहाँ मंदिर के पुजारी का खून से सना शव देखकर सन्न रह गए, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मंदिर के पुजारी का खून से लथपथ शव चारपाई पर पड़ा था और ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे उनके सिर पर धारदार हथियार से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी गयी है।घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पँहुच कर जांच पड़ताल कर रही है और हत्या का सुराग हेतु गहनता से जांच की जा रही है मौके पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड की टीम भी बुला ली गयी है।

घटनास्थल पंहुचे पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर परिसर में पुजारी का शव मिला है, पुजारी के सिर पर चोट के निशान है जिससे प्रतीत होता है कि चोट की वजह से उनकी मौत हुई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शव को कब्जे में ले लिया गया है और पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है और मामले के खुलासे के लिए तीन टीम बनाई गई है और शीघ्र ही घटना का खुलासा करने का प्रयास किया जा रहा।

बाराबंकी से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *