बाराबंकी: व्यापार मंडल ने सौंपा ज्ञापन! कहा व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नही।

बाराबंकी। उत्त्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ,जिला बाराबंकी द्वारा प्रदेश मंत्री /जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार जैन  के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश के व्यापारियों की समस्याओं के संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित ,एक ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौपा ,जिसमे मुख्यत एस आई बी. छापों , मंडी शुल्क एवं टोल टैक्स जैसी समस्याओं की और ध्यान देने और निदान करने की मांग की गई।

जिला महामंत्री रविंनन खजांची ने कहा कि जी एस टी विभाग द्वारा प्रतिमाह 10 व्यापारियों के यहाँ सर्वे /छापे से इस कोरोना काल मे व्यापारियों का दोहन और शोषण बढ़ेगा जो व्यापार मंडल बर्दाश्त नही करेगा। इस काले कानून को तुरंत वापस लेने की मांग की ।

उपाध्यक्ष मनीष निगम ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मंडियों के बाहर व्यापार करने वाले व्यापारियों पर से मंडी शुल्क समाप्त कर दिया था जिसकी व्यापारियों ने भूरि भूरि प्रशंसा की एवं मंडियों के अंदर व्यापार करने वालों मंडी शुल्क समाप्त नही किया है जिससे व्यापारी घोर संकट एवं तनाव में है, मंडी शुल्क समाप्त करने की मांग की

नगर अध्यक्ष अंकित वैश्य ने प्रदेश में बढ़ते टोल टैक्स एवं उनकी दर बहुत ज्यादा है ,किसी भी टोल टैक्स से माल भिजवाने पर लगभग 2 रुपया प्रति किलोमीटर टोल टैक्स का भुगतान करना पड़ता है ,यह प्रदेश की जनता औऱ व्यापारी समाज पर भारी बोझ है टोल टैक्स में 50% कटौती की मांग की ।

प्रतिनिधि मंडल में हर्ष टंडन, हरी गुप्ता,जितेंद्र वर्मा,पुत्तन मिश्रा ,अभिनव रस्तोगी, शुभम जैन ,सुशील गुप्ता ,गौरव शर्मा ,प्रदीप पाल,  संजय शुक्ला, जुनैद अंसारी,इशांत पाठक ,अंकुर जैन, बृजेश वैश्य,गौरव जैनआदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट प्रदीप कुमार पांडेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *