मुजफ्फरनगर तक दौडेगी रैपिड रेल, यूपी सरकार ने उठाया ये बडा कदम।

मुजफ्फरनगर। सांसद तथा केंद्रीय राज्यमंत्री की  कोशिशें परवान चढती नजर आ रही हैं। दिल्ली – मेरठ के बाद रैपिड रेल को मुजफ्फरनगर तक चलाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी है। इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं।

मुजफ्फरनगर सांसद तथा केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान द्वारा  दिल्ली मेरठ रैपिड रेल परियोजना को मुज़फ्फरनगर तक कराये जाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया था जिसको उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गंभीरता से लिया गया।  जिसके चलते प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने प्रदेश की और से यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजने पर अपनी सहमति की मोहर लगा दी है जिसको लेकर सम्बन्धित अधिकारियो को प्रस्ताव भेजने के आदेश जारी किये है।  जिससे जनपद मुज़फ्फरनगर में विकास की उम्मीद नजर आ रही है।

मुज़फ्फरनगर के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियां का कहना है कि रैपिड रेल परियोजना पहले दिल्ली से मेरठ आ रही थी तब जनपद मुज़फ्फरनगर दिल्ली एनसीआर का पार्ट नहीं था लेकिन 2015 में मुज़फ्फरनगर एनसीआर का हिस्सा हो चुके है। प्रयास किया था की मेरठ की बजाय मुज़फ्फरनगर तक यह परियोजना चलायी
जाये दो दिन पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है प्रयास करेंगे की केंद्र सरकार यह प्रस्ताव मान ले तो
उसके बाद हम मुज़फ्फरनगर से दिल्ली मात्र डेढ़ घंटे में पहुंचेंगे शायद इस क्षेत्र में दिल्ली के नजदीक होते हुए भी विकास नहीं हो पाया है मुझे लगता है अब विकास होगा। अभी शुरुआत है केंद्र सरकार प्रस्ताव पास करेगी तब जाकर इस परियोजना को पूर्ण होने में 5 -6 वर्षो का समय लगेगा। 

मुज्जफरनगर से संजीव कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *