मोदी के बनारस में भाजपाई छात्र संगठन कमजोर, काशी विद्यापीठ के चुनाव परिणाम से भाजपा में हड़कंप।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव का जारी हुआ परिणाम,
भाजयुमो का पत्ता हुआ साफ, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने लहराया जीत का परचम।

राजनीति की नर्सरी कही जाती है छात्र राजनीति। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी का आज छात्ररसंघ चुनाव का परिणाम आ गया। छात्र संघ चुनाव में समाजवादी पार्टी के बिमलेश यादव ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है, वहीं छात्रसंघ चुनाव के उपाध्यक्ष और महामंत्री पद पर एनएसयूआई का कब्जा रहा।
मीडिया से बातचीत में नवनिर्वाचित अध्यक्ष बिमलेश यादव ने कहा कि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ क्रांतिकारियों की भूमी रही है, हमलोगों ने हमेशा संघर्ष किया है जमीनी स्तर पर। और माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का झंडा उंचा करने का काम किया है। यह जीत विश्ववविद्यालय के छात्रों की जीत है, यह जीत समाजवादी छात्रसभा की जीत है।

छात्रसंघ उपाध्यक्ष संदीप पाल (NSUI) से बातचीत में कहा कि यह जीत विश्वविद्यालय के छात्रों की जीत है, चुनाव प्रचार में भाजपा के कई नेता कैंपस में अपने प्रत्याशी का प्रचार किये लेकिन तब भी उनका प्रत्याशी चुनाव हार गया, यह सबसे बड़ी बात है। प्रियंका गांधी से मिलने के सवाल पर कहा कि अगर मिलने के लिए बुलाया जाता है तो जरुर जाऊंगा।

कुल मिलाकर इस बार बीजेपी का विद्यापीठ से सफाया हो गया। ABVP का पत्ता साफ होना ये बता रहा है कि युवा थोड़े मायूस लग रहे है भाजपा से। समाजवादी युवजन सभा ने एक बार फिर से विश्वविद्यालय की राजनीति में अपना परचम लहराया है, और आने दिनों में कड़ी टक्कर का ऐलान ए जंग किया है।

रिपोर्ट – पुरुषोत्तम सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *