लखनऊ के काकोरी इलाके में दो बस एक ट्रक की भीषण भिड़ंत, छह लोगों की मौत 16 गंभीर घायल।

रिपोर्ट – मनीष सिंह,

राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके के अमेठिया सलेमपुर तिराहे पर भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में रोडवेज की 2 बसों में आमने सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई जिसमें दोनों बसों के चालकों की और एक बस कंडक्टर समेत 6 लोगों की मौत हो गई। हादसे में लगभग 16 लोग गंभीर घायल, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया जा रहा है कि दोनों बसों में लगभग 50-50 यात्री सवार थे, एक बस लखनऊ से हरदोई जा रही थी तो दूसरी बस हरदोई से लखनऊ आ रही थी । हादसे के चलते हरदोई रोड पर लंबा जाम लग गया।
हादसे को गंभीरता से लेते हुए प्रबंधन निदेशक ने काकोरी बस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। RM लखनऊ की संयुक्त समिति जांच करेगी, टीम में सुनील प्रसाद, RN वर्मा जांच करने गए जो 24 घंटे में जाँच रिपोर्ट सौंपेंगे। ARM कैसरबाग गौरव वर्मा को हादसे की निगरानी करने को कहा गया है।
गौरतलब है कि मलिहाबाद से काकोरी और लखनऊ तक सिंगल रोड होने के कारण रोजाना इतने इलाके में छोटे और बड़े हादसे होते रहते हैं, परन्तु जिम्मेदार अफसर इस पर ध्यान नहीं देते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *