सीतापुर – किसान बिल का विरोध कर रहे सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

सीतापुर- किसान बिल का विरोध कर रहे सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के बाद कोतवाली गेट पर नजर आया पुलिस का कड़ा पहरा, मीडिया कर्मियों को भी रोका।

बिसवां लहरपुर मार्ग पर स्थित रहमत पैलेस में किसान बिल के विरोध में सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर पूर्व विधायक निर्मल वर्मा के साथ सड़कों पर निकलकर प्रदर्शन किया।

रहमत पैलेस से सड़क पर निकलकर प्रदर्शन कर रहे पूर्व विधायक निर्मल वर्मा सहित सैकड़ो सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर कोतवाली बिसवां में ले आई।

इस दौरान सपा नेता कय्यूूम कुरैशी को पुलिस ने उनके पैलेस से गिरफ्तार कर लिया। वहीं प्रदर्शनकारियों को सड़क पर ही रोक दिया गया और एक प्राइवेट बस में भरकर बिसवां कोतवाली लेकर आई।

इस दौरान उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार, लहरपुर सीओ यादवेंद्र यादव, प्रभारी निरीक्षक इंद्रजीत सिंह चौहान सहित सैकड़ों की संख्या में भारी पुलिस बल व पीएससी बल सुबह से ही कस्बे के सड़कों पर कैंपिंग कर रही थी। प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर बिसवां कोतवाली भेज दिया।

जिसके बाद कोतवाली के मुख्य द्वार पर उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिस का कड़ा पहरा भी नजर आया। कोतवाली के गेट पर बैरिकेटीग लगाकर मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया। सपा के नेताओं को न तो किसी से मिलने की इजाजत दी जा रही थी और ना ही किसी को बाहर आने दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के पश्चात कवरेज करने गई मीडियाकर्मियों को भी कोतवाली के गेट पर रोका गया। इस दौरान तमाम सपा समर्थक कार्यकर्ता गेट पर ही अपने नेताओं से मिलने के लिए इंतजार करते रहे।

रिपोर्ट- रामेश्वर दयाल अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *