सीतापुर: जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज ने गेहूं खरीद को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक।

सीतापुर – सीतापुर के जिला अधिकारी विशाल भरद्वाज ने की गेहूं की खरीद को लेकर समीक्षा बैठक। इस दौरान उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जनपद सीतापुर में सभी गेहूं क्रय केंद्रों पर मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराई जाए समस्त व्यवस्थाएं।
इसके साथ ही लंबे सत्यापन तत्काल किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई गेहूं क्रय के संबंध में बैठक।


इस दौरान जिलाधिकारी ने पंजीकरण एवं क्रय केंद्र की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया है कि क्रय केंद्रों पर मानकों के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त की जाए जिससे किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो।
बैठक के दौरान जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने बताया कि जनपद सीतापुर में गेहूं खरीद वर्ष 2021-22 हेतु कुल 6 एजेंसियों के 162 क्रय केंद्र खोले गए हैं। रविवार एवं राजपत्रित अवकाश के दिनों को छोड़कर सभी क्रय केंद्र सुबह 9:00 बजे से 6:00 बजे तक सक्रिय हैं।
शासन की मंशा अनुरूप लोगों की सुविधा हेतु मंडी परिसर स्थित गेहूं क्रय केंद्र को छोड़कर जनपद के सभी गेहूं क्रय केंद्र नजदीकी राजस्व गांव से संबंधित कराए गए हैं। किसान अपना रजिस्ट्रेशन खाद्य विभाग पोर्टल पर जाकर तुरंत अपने नजदीकी गेहूं क्रय केंद्र पर ऑनलाइन टोकन जनरेट करा ले।
जिससे क्रय केंद्र पर होने वाली किसी भी असुविधा से बच सकें। टोकन जनरेट करने के पश्चात यदि किसी किसान को गेहूं विक्रय में कोई असुविधा होती है, तो तत्काल अपने क्षेत्रीय उप जिला अधिकारी अथवा जिला खाद्य विपणन अधिकारी सीतापुर की कंट्रोल रूम नम्बर पर संपर्क करें।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *