सीतापुर: 15वें वित्त को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

सीतापुर – 15वें वित्त को लेकर जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश।
आपको बता दें कि जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान कहा कि कार्य योजना के मानको, दर एवं अन्य बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की जाए।
सभी अधिकारियों एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर को निर्देश दिए कि तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य निर्धारित क्षेत्र में निर्धारित मानकों के अंतर्गत कराया जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्व अभिलेखों को देखकर कार्ययोजना का निष्पादन किया जाए कूड़ा निस्तारण के लिए स्थापित किए जा रहे कूड़ेदानो के स्थानों, स्थलों, रखरखाव तथा उनकी साफ-सफाई आदि कार्य योजना को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की।


जिलाधिकारी ने कार्य योजना में शामिल यंत्रों जैसे हाइड्रॉलिक ट्रॉली, नाला सफाई मशीन की क्षमता आदि की भी जानकारी ली। वही बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जलापूर्ति हेतु लगाए जाने वाले अत्याधुनिक कंट्रोल पैनल की मूल्य क्षमता एवं गुणवत्ता आदि की भी जानकारी ली वहीं जल निकासी आदि कार्य योजनाओं का सत्यापन जल निगम से कराया जाये एव अन्य कार्यरत सत्यापन लोक निर्माण विभाग से कराया जाए।
प्लांट अचीवमेंट का सही विवरण प्रस्तुत न करने पर संबंधित अधिकारी को फटकार लगाई एवं सही विवरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। नगर पंचायत महोली में जेंडर प्रक्रिया में अधिक समय लगने पर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्ट्रेट सभागार में सीतापुर जिला अधिकारी द्वारा आयोजित बैठक के दौरान मनरेगा योजना ऑपरेशन कायाकल्प प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण वृक्षारोपण पंचायत भवन एवं शौचालयों के निर्माण की प्रगति आदि योजनाओं की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *