हरदोई : फर्जी ई- टेंडर निकाल सरकारी धन हड़पने का सपा ने लगाया आरोप।

हरदोई – समाजवादी यूथ ब्रिगेड के पूर्व जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता के नेतृत्व में नगर की विभिन्न समस्याओं को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। सपा नेता रामज्ञान गुप्ता ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि नगर पालिका परिषद हरदोई द्वारा ई-टेंडर प्रक्रिया की धज्जियां उड़ाते हुए विभिन्न कार्यों के फर्जी ई-टेंडर निकाल कर धन हड़पने तथा कई ऐसे ई-टेंडर जो पूर्व में निर्मित हैं जिनको स्थान बदलकर बंदरबांट किए जाने के संबंध मे है

सपा यूथ ब्रिगेड के पूर्व जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता ने बताया कि नगर पालिका परिषद हरदोई में आगामी 12 फरवरी 2021 को जो ई-टेंडर खुलने हैं उनमें से तमाम ऐसे ई-टेंडर हैं जिनके कार्य पूर्व में ही हो चुके हैं अथवा पहले से ही निर्मित हैं उनके ई-टेंडर निकालकर धन का बंदरबांट किया जा रहा है। श्रीश चंद्र बारात घर के सामने स्थित तालाब की खुदाई दो बार हो चुकी है व तीसरी बार सफाई का टेंडर निकाला जा रहा है, वहीं दूसरी ओर इसी तालाब का कुछ कार्य टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे होना दर्शा कर कार्य कराए जाएंगे जबकि कार्य पूर्ण हो चुके हैं तथा तालाब एक ही है। इसी तालाब की मिट्टी की बिक्री कर धन का बंदरबांट किया जाता है,जबकि होना तो यह चाहिए मिट्टी बिक्री के टेंडर किए जाते तालाब की सफाई अपने आप हो जाती जबकि पूर्व में इसी तालाब की सफाई की गई व उसकी मिट्टी की अच्छे दामों में बिक्री की गई व धन का बंदरबांट कर लिया गया जिस का लेखा-जोखा नगर पालिका के पास नहीं है।

उन्होंने बताया कि पुरानी नगर पालिका में एक ही परिसर में सब्जी मंडी व खोया मंडी के नाम पर लगभग डेढ़ करोड़ रुपए के ई- टेंडर जारी किए गए हैं जबकि इतनी लागत इसमें आनी ही नहीं है। पुरानी नगर पालिका परिसर में चबूतरा व इंटरलॉकिंग तथा बाउंड्री वाल का कार्य दर्शाया गया है, जबकि इंटरलॉकिंग पहले से मौजूद है,चबूतरे पहले से बने हुए हैं परिसर पूर्णतया पहले से कवर्ड है इसमें बाउंड्री वाल की आवश्यकता नहीं है,यह घोर अनियमितता है।

वहीं इसी ई-टेंडर में कई ऐसे कार्य हैं जो पहले से ही निर्मित हैं सिर्फ धन के बंदरबांट के लिए ई-टेंडर निकाले गए हैं। उन्होंने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में मांग की हैं कि नगर पालिका परिषद हरदोई द्वारा जारी किए गए इन ई-टेंडरों को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर उच्च स्तरीय जांच कराकर संबंधित भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाए।

इस मौके पर समाजवादी व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष सुधीर गुप्ता मिन्ना,अवनीश पाण्डेय,सोनू गुप्ता परसपुर,कपिल यादव,नितेश कश्यप, अकील अंसारी,संजीव गुप्ता, रोहित गुप्ता,प्रिंस गुप्ता,शाहिद,प्रांजल गुप्ता,बलवीर,शाहरुख,अभिषेक गुप्ता,अतुल गुप्ता,उमेश,सोनू गुप्ता,वीरबहादुर सिंह, शिशुपाल वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *