हरदोई: फर्जी कागजों पर नौकरी कर रहे दो बेसिक शिक्षक बर्खास्, दोनो से होगी वेतन धनराशि की रिकवरी।

हरदोई में डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा की फर्जी बीएड डिग्री लगाकर नौकरी पाने वाले दो शिक्षकों को बीएसए ने बर्खास्त कर दिया। बीएसए ने बताया कि वेतन धनराशि की वसूली भू-राजस्व की भांति कराई जाएगी।

बीएसए हेमंत राव ने बताया कि सचिव की ओर से आई सूूची में शामिल तीन शिक्षकों राधेश्याम निवासी ग्राम सरनई, कांशीराम नगर, अखिलेश कुमार सिंह निवासी उदयपुर कला, बुलंदशहर एवं सतेंद्र कुमार निवासी ग्राम नवीनगर, एटा को सात दिन पूर्व कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

बीएसए ने बताया कि कोर्ट के राहत न देने के बाद सचिव ने स्पष्ट तौर पर इन शिक्षकों को पद से हटाने और रिकवरी करने के निर्देश दिए थे। बीएसए ने बताया के राधेश्याम ने स्पष्टीकरण दिया था, लेकिन उस जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। इसके बाद उनकी सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई। इधर सतेंद्र कुमार की ओर से सात दिन के भीतर कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद आरोप सिद्ध मानते हुए उनकी सेवा समाप्त कर दी गई। इसके अलावा तीसरे शिक्षक अखिलेश का स्थानांतरण बुलंदशहर हो गया था। उनकी बर्खास्तगी के लिए बुलंदशहर के शिक्षा विभाग को पत्र व अन्य जानकारियां भेज दी गईं हैं। बीएसए ने बताया कि इन दोनों बर्खास्त शिक्षकों से वेतन वसूली भू राजस्व की भांति की जाएगी।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *