हरदोई :भाइयों में भूमि विवाद के चलते खूनी संघर्ष, एक की मौत, पांच घायल।

हरदोई के हरपालपुर थाना इलाके के करनपुर मतनी गांव में भूमि विवाद के कारण हुए झगड़े में दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इसमें एक वृद्ध की मौत हो गयी जबकि 5 लोग घायल हो गए।घायलों को इलाज के भेजा गया जबकि पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।पुलिस ने मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया है।

ग्राम करनपुर मतनी निवासी विजयी का अपने ही भाई गिरिंद्र से भूमि बंटवारे को लेकर तीन साल से विवाद चल रहा है।जैसा कि मृतक के पुत्र रामखेलावन ने बताया कि विजय के घर के बाहर नीम का पेड़ खड़ा है जिसे गिरिंद्र आदि लोग काटना चाहते थे।

इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद और गाली-गलौज हुआ। थोड़ी देर बाद मामला शांत हो गया। देर रात गिरिंद्र अपने साथी रमेश, देशराज, शिवपाल, शिवराज आदि ने विजय के घर में घुसकर लाठी-डंडों और धारदार हथियार से पीटना शुरू कर दिया। उन्हें बचाने आए पुत्र रामखेलावन, राजेश, रामआसरे, सत्य, दिलेराम और राहुल को भी मारा पीटा और हमलावर मौके से फरार हो गए।

परिजन आनन-फानन में घायलों को लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां पर चिकित्सक ने विजयी को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पर कोतवाल दीपक शुक्ला पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परिजन और ग्रामीणों से पूछताछ की।एएसपी कपिल देव ने बताया कि घटना में 5 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *