हरदोई:- सरकारी जमीन पर बना अवैध धार्मिक स्थल हटाया गया।

हरदोई के देहात कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कालोनी में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर कथित रूप से बनाया गया धार्मिक स्थल प्रशासनिक अधिकारियों और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हटवा दिया गया।ईओ ने बताया कि इसको हटवाने के लिए पहले नोटिस जारी किया जा चुका था जिसके क्रम में अतिक्रमण करने वाले ने खुद ही अपने लोगों के साथ मिलकर इसे हटवाया है।

हरदोई के देहात कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कालोनी में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर कथित रूप से एक इबादतगाह बनाये जाने की सूचना मिली थी।ईओ नगर पालिका ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सगीर अहमद ने सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर रखा है।

इस पर उनको नोटिस जारी किया गया था।बताया कि नोटिस मिलने के बाद उन्होंने इसे हटाने की बात कही थी।शुक्रवार को सीओ सिटी समेत अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में टीन शेड आदि से किया गया अवैध अतिक्रमण कथित रूप से इबादतगाह हटवा दिया गया।

इस मामले में इस इबादतगाह के मुतवल्ली सगीर अहमद का कहना है कि लगभग 10 वर्ष से जब से कालोनी स्थापित हुई है तब से यह स्थापित है पहले तिरपाल डाला गया था अब इसमे टीन शेड डाली गई थी।इसको लेकर अब बजरंग दल वालों ने आपत्ति जताई जिसके बाद इसको अवैध अतिक्रमण बताकर हटा दिया गया है।इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *