40 लाख के ऊपर हो गई करोना मरीजों की संख्या, सरकारी दावों के विपरीत यूपी का भी बुरा हाल!

कोरोना संकट से निपटने में  देश का सरकारी तंत्र कमजोर दिखाई पड़ रहा हैl केंद्र की सरकार गलत रणनीतियों के चलते शुरुआती लॉकडाउन के चलते जहां उद्योग धंधे बर्बाद हो गए देश आर्थिक मंदी की चपेट में आ गया बेरोजगारी और गरीबी बढ़ती जा रही है वही जब मरीजों की संख्या बेतहाशा बढ़ रही है तब सरकार सारे प्रतिबंधों को समाप्त करके  लोगों को संक्रमण बढ़ाने का अवसर भी दे रही है अब सरकार भी मजबूर है क्योंकि बाजी हाथ से निकल चुकी है।

अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए सरकार लगातार अनलॉक की नीति को आगे बढ़ा रही है लेकिन उन परिवारों का दुख समझने की जरूरत है जो अपने प्रिय जनों को संक्रमण के चलते खो रहे हैं, जिन घरों का कमाऊ सदस्य चला जा रहा है।

देश के सबसे बड़े प्रदेश में भी हालात चिंताजनक हैं शुरुआत में यहां स्थिति ठीक थी लेकिन अब उत्तर प्रदेश में रिकार्ड तोड़ कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, सरकार कोरोना संक्रमण रोकने में फेल नज़र आ रही है, सरकार के सारे प्रयास धरे की धरे रह गए हैं।

आज की रिपोर्ट में लखनऊ में सबसे ज्यादा 1006, प्रयागराज 413, कानपुर 362, गोरखपुर 206, वाराणसी 190, गाज़ियाबाद 167, नोएडा 213, बरेली 133, मुरादाबाद 128, अलीगढ़ 116, मेरठ 156 समेत पूरे यूपी में 6692 कोरोना के मरीज आये हैं। वहीं लखनऊ से 747 समेत प्रदेश में 5141 मरीज ठीक हुए हैं, पिछले 24 घंटे में 81 मरीजों की मौत हुई है और अब तक 3843 मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग हारी है।

जहाँ सरकार अनलॉक 4 में धीरे धीरे सब खोल रही है। वहीं देश और प्रदेश में तेज़ी से कोरोना मरीज़ बढ़ रहे हैं। लोगों में चर्चा का विषय है कि जब कम केस थे तो पाबंदी कड़ी थी पर जब ज्यादा केस मिल रहे लोगों की मौते हो रही तो छूट पर छूट दी जा रही है।

आज के वक्त में दुनिया में सबसे ज्यादा केस देश में निकल रहे हैं। जहाँ पहले अफसर और मुख्यमंत्री दूसरे देशों से तुलना करते थे कि सबसे कम मरीज हमारे यहां है। वो अब ज्यादा कुछ नहीं बोलते, सरकार ऐसे अफसरों को सिर का ताज बनाये हुए है । मंत्री और विधायको की सुनवाई नहीं हो रही तो जनता की कहाँ हो जाएगी।

रिपोर्ट – मनीष सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *