हरदोई:- आसामाजिक तत्वों द्वारा कोरोना टीका के प्रति फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान दें – जिलाधिकारी

हरदोई: जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने आज विधायक शाहाबाद रजनी तिवारी के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहाबाद में विधायक निधि से लगने वाले आक्सीजन प्लांट स्थल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने एम0ओ0सी0 शाहाबाद प्रवीण दीक्षित को निर्देश दिये कि आक्सीजन प्लांट का कार्य तत्काल प्रभाव से प्रारम्भ कराये और आक्सीन की व्यवस्था 20 बेड के लिए पाइप के माध्यम से करायें।

इसके उपरान्त विधायक एवं जिलाधिकारी ने शाहाबाद ब्लाक के ग्राम नवीपुर के प्राथमिक विद्यालय एवं टोडरपुर ब्लाक में प्राथमिक विद्यालय सिंगोहा में स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगाये गये कोरोना जांच एवं कोरोना टीकाकरण कैम्प का जायजा लिया। ग्राम नवीपुर में विधायक एवं जिलाधिकारी द्वारा प्रेरित करने पर गांव के कई व्यक्तियों ने कोरोना टीका लगवाया। ग्राम सिंगोही एवं नवीपुर में एकत्र ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि सरकार ग्रामीणों के स्वास्थ्य तथा सुरक्षा के दृष्टिगत गांवों में कैम्प कराकर कोरोना की जांच एवं टीकाकरण कराया जा रहा है, इसलिए समस्त ग्रामवासी कोरोना की जांच अवश्य करायें तथा 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति कोरोना का टीका लगवायें।

जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि कैम्प में आकर सभी लोग कोरोना की जांच करायें और अगर जांच में किसी को बुखार आदि की शिकायत होगी तो उन्हें तत्काल दवा उपलब्ध कराई जायेगी और गम्भीर लक्षण वाले व्यक्ति के अलावा किसी को भी अस्पताल में भर्ती नहीं कराया जाएगा । उन्होने कहा कि आसामाजिक तत्वों द्वारा कोरोना टीका के प्रति फैलाई जा रही भ्रांतियों में न आये, क्योकि कोरोना टीका ही कोरोना महामारी से बचाव एवं सुरक्षित रहने का एक मात्र साधन है और टीकारण से किसी व्यक्ति को किसी प्रकार का नुकसान नहीं होता है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गांव की कोरोना निगरानी समिति के सदस्य बीडीओ, एम0ओ0आई0सी0, प्रधान, कोटेदार, आशा आदि से कहा कि लोगों को कोरोना जांच एवं टीका के सम्बन्ध में फैली भ्रांतियों को दूर करायें और गांव के समस्त लोगों की प्राथमिकता पर कोरोना जांच कराने के साथ गांव के 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण अनिवार्य रूप से करायें।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी शाहाबाद कपिल कुमार यादव, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *