अमेठी: घूस लेते रंगे हाथों पकड़ी गई डीपीआरओ! विजिलेंस टीम की गोपनीय कार्यवाही से हड़कंप

अमेठी: सूबे के वीआईपी जिलों की गिनती में आने वाले अमेठी जनपद में जिला पंचायत राज अधिकारी(DPRO) कार्यालय में छापेमारी की कार्यवाही के दौरान श्रेया मिश्रा डीपीआरओ को आज विजिलेंस टीम में 30,000₹ घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

सूत्रों की माने तो विजिलेंस टीम की इस कार्यवाही की भनक जिलाधिकारी तक को नही थी। बुधवार की रात विजिलेंस टीम जनपद के एक होटल में रुकी हुई थी और गुरुवार की सुबह 11 बजे होटल से सीधे डीपीआरओ कार्यालय पर छापेमारी की कार्यवाही की गयी इस दौरान छापेमारी की सूचना कुछ समय पहले ही गौरीगंज पुलिस को दी गयी।

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार हाल ही में एक सफाईकर्मी के वेतन एवम अन्य देय जिसका एरियर करीब 8लाख रुपये का भुगतान डीपीआरओ स्तर से किया जाना था उसी भुगतान के एवेज में जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा 4लाख रुपये की मांग की जा रही थी और उसी क्रम में 30,000₹ दिए गए।

एसपी अभिसूचना डॉ0 अरविंद चतुर्वेदी, विजिलेंस मुख्यालय, लखनऊ की टीम द्वारा उक्त कार्यवाही की गयी। जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पंचायत राज विभाग जनपद अमेठी में तैनात सफाईकर्मी द्वारा देयकों के भुगतान के नाम पर डीपीआरओ द्वारा रुपयों की मांग की जा रही थी, आरोप की पुष्टि के उपरांत विजिलेंस टीम द्वारा उक्त कार्यवाही की गयी।

हालांकि विजिलेंस टीम की इस गोपनीय कार्यवाही से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है। आपको बता दे कि डीपीआरओ कार्यालय जनपद अमेठी के विकास भवन में ही स्थित है, जिसके द्वितीय तल के कक्ष संख्या 69 में जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में डीपीआरओ पद पर तैनात श्रेया मिश्रा को विजिलेंस टीम ने 30,000₹ उत्कोच लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार 12-13 सदस्यीय विजिलेंस टीम ने डीपीआरओ को गिरफ्तार कर जनपद से दूर एक होटल में पूछताछ कर रही है और इस सम्बंध में डीपीआरओ के विरुद्ध धारा-7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है सूत्रों के अनुसार अग्रिम बरामदगी के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी के घर पर अभी भी रेड चल रही है।

ब्यूरो रिपोर्ट अमेठी, नितेश मिश्रा लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *