बलरामपुर :- सदर विधायक ने कहा चार साल रहा बेमिसाल, हुआ सबका साथ सबका विकास।

उत्तर प्रदेश सरकार के 4 साल पूरे होने पर चारों तरफ जश्न का माहौल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में जितने विकास के कार्य हुए हैं या जितने अच्छे काम हो रहे है। उनका प्रचार प्रसार जिला स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर और ग्राम स्तर तक किया जा रहा है, क्योंकि उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव भी होने वाले हैं, इसलिए पार्टी और काडर दोनों 4 साल के कार्यकाल को बेमिसाल के तर्ज पर मना रही है।

बिजलेश्वरी मंदिर का होगा विकास :-

बलरामपुर जिले के सदर तहसील सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में विधायक पलटूराम ने शिरकत की। यहां पर अधिकारियों व नेताओं की मौजूदगी में कुछ योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया गया। इसके साथ ही इक्कट्ठा हुए लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अभिभाषण भी सुनाया गया। वहीं, शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के पर्यटन विकास की योजनाओं के मातहत बिजलेश्वरी मंदिर का जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण के काम का शिलान्यास किया गया।

इस मौके पर बात करते हुए सदर सदर विधायक पलटू राम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार जब से बनी है, तब से तमाम बदलाव हो रहे हैं। प्रदेश सेब डर का माहौल गायब हो रहा है और निवेश आ रहा है।

मनाया जा रहा है जश्न :-

उन्होंने बताया कि 4 साल पूरे होने के मौके पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा ब्लाक व जिला स्तर पर कार्यक्रम को मनाया जा रहा है। 19 मार्च को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रभारी मंत्री या जहां पर प्रभारी मंत्री नहीं है। वहां पर जिम्मेदार नेताओं द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया और जनता को सरकार द्वारा किए गए कार्यों का लेखा-जोखा दिया गया था। इसी क्रम में आज भी यहां पर आयोजन हो रहा है।

एक ही मंत्र सबका साथ, सबका विकास :-

सदर विधायक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और योगी सरकार लगातार उत्तर प्रदेश के सभी हिस्सों में, सभी लोगों के लिए विकास का कार्य कर रही है। चाहे वह किसान हो, मजदूर हो, गरीब हो या पिछड़ा हो। कोई भी हो। हम सभी के लिए कल्याणकारी योजनाएं पूरे प्रदेश में लागू करके उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाने का काम कर रहे हैं। विकास के नए आयाम खोल रहे हैं। हम सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर आगे बढ़ रहे हैं।

सड़कें बेहतर हुई तो वहीं बन रहे मेडिकल कॉलेज :-

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में सड़कों का उद्धार हुआ है। 30 नए मेडिकल कॉलेजों को बनाया गया है। किसानों मजदूरों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई है। एक्सप्रेस में बनाए जा रहे हैं। प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिए तमाम योजनाएं लागू की गई है। इस तरह से प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास का मंत्र लेकर आगे बढ़ रही है।

यहां ओर चल रहा है कई परियोजनाओं पर काम :-

विधायक पलटूराम ने कहा कि बलरामपुर जिले में भी तमाम विकास की परियोजनाओं पर काम चल रहा है। यहां पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। तो नई सड़कें व जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले मार्गों का उच्चीकरण किया जा रहा है। एक तरफ़ स्कूल बन रहे हैं तो दूसरी तरफ़ बिजली की सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कई योजनाएं पूरी होने वाली हैं।

रिपोर्ट – योगेंद्र त्विश्वनाथ, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *