महराजगंज : गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर डीएम-एसपी ने शांति कमेटी की बैठक।

रिपोर्ट – कार्तिकेय पांडे,

महराजगंज: महराजगंज जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में मोहर्रम और गणेश चतुर्थी त्योहार को शांतिपूर्ण व सौहार्द के साथ मनाए जाने को लेकर डीएम और एसपी ने शांति कमेटी की बैठक की। बैठक में डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, अपर पुलिस अधीक्षक और सदर एसडीएम सहित कई थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गणेश चतुर्थी और मोहर्रम त्योहार को शान्ति व सौहार्द के साथ मनाये जाने को लेकर शान्ति कमेटी की बैठक की गई। बैठक में डीएम ने गणेश चतुर्थी और गणेश पूजा की शुभकामना देते हुए हुए मोहर्रम को सादगी के साथ मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि दोनों त्योहारों को बिना ताजिया, जुलूस और गणेश मूर्ति की स्थापना के अपने घरों में ही मनाए। डीएम ने कहा कि महराजगंज शान्ति प्रिय जनपद है, यहां त्योहार बहुत ही शान्ति प्रिय, सादगी और सौहार्द के साथ मनाये जाते रहे हैं। आशा करता हूं कि लोग वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण त्योहार शान्ति के साथ मनाएंगे।

डीएम ने आपदा अधिनियम के तहत कार्रवाई के दिए निर्देश….

डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार ने सभी एसडीएम, सीओ और थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन और मास्क न लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें, उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति द्वारा शासन के निर्देश का पालन न करने पर आपदा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए। साथ ही उसे कोविड अस्पताल में भेजा जाए, जिलाधिकारी ने थानाध्यक्षों से कहा कि गांवों में छोटे-छोटे विवाद बड़े हो रहे हैं, इस पर ध्यान देने की बहुत आवश्यकता है। वहीं पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने कहा कि वाट्सएप और फेसबुक पर लोग एक-दूसरे से आपत्तिजनक बातें न करें और भड़काऊ चीजें पोस्ट न करें, इसके लिए उन्हें समझाएं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *