हरदोई:- लॉटरी में ट्रैक्टर दिलाने के नाम पर युवक से ऑनलाइन 1 लाख रुपए की ठगी।

हरदोई जिले के पचदेवरा थाना क्षेत्र के ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए एक युवक ने अपर पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर मामले में कार्यवाई की गुहार लगाई है। ऑनलाइन ठगों ने युवक को ऑनलाइन लॉटरी में ट्रैक्टर का गिफ्ट निकलने की बात कह कर ठगी का शिकार बनाया है। पीड़ित का आरोप है कि ठगों ने उससे ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के माध्यम से ट्रैक्टर भेजने का भाड़ा चुकानें के एवज में 1 लाख रुपए ठग लिए हैं।अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जांच करा कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

तस्वीरों में यह ऑनलाइन ठगी का प्रमाण पत्र है जिसे पीड़ित को ठगों ने भेजकर ठगी का शिकार बनाया है। दरअसल पचदेवरा थाना क्षेत्र के पकरा मडैयाँ निवासी पीड़ित संजीव कुमार ने बताया कि उनके पास आए एक फोन ने लॉटरी मे ट्रैक्टर निकलने की बात कही थी और वीडियो कॉल के जरिए स्वराज ट्रैक्टर भी दिखाया था और कुछ डॉक्यूमेंट लाटरी जैसे उनके फोन पर भेजे गए थे।

कपिल शर्मा नाम के ठग ने फोन करके बताया कि उनका ट्रैक्टर ट्रांसपोर्ट कर दिया गया है फिर कुछ देर के बाद फोन आया कि रास्ते में आ रही गाड़ी पकड़ गई है 1 लाख रुपए तुरंत उन लोगों ने ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करवा लिया।

उसके बाद फिर उन लोगों ने और 44 हजार भेजने की बात की लेकिन वहां ट्रेक्टर नही आया है। अपर पुलिस अधीक्षक कपिल देव ने बताया कि पूरे मामले में तहरीर ले ली गई है मामले को साइबर क्राइम को ट्रांसफर किया गया है पुलिस पूरे मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही कर रही है।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *