हरदोई: वोटर कार्ड न बनने से नाराज ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर किया प्रदर्शन, लगाए पक्षपात के आरोप।

उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद में पड़ने वाले अनंग बेहटा गांव में वोट न बनने से नाराज ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया व समाजसेवी सफीक उस्मानी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बीएलओ पर आरोप लगाते हुए बताया कि उनके गांव में वोट बनाने के लिये जिस महिला बीएलओ को लगाया गया था, वो पक्षपात कर रही है और उन लोगों के वोटर कार्ड नही बना रही है जब वो लोग वोटर कार्ड बनवाने पहुंचे थे तभी बीएलओ ने उन लोगों को वोट न बनाने की बात कह कर भगा दिया।

हरदोई की सदर तहसील में पड़ने वाले अनंग बेहटा गांव के मजरा बढ़ैयन पुरवा के लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया और बीएलओ के खिलाफ कार्यवाही की मांग की, बढ़ईयन पुरवा गांव के लोगों का आरोप था कि बीएलओ द्वारा वोटर कार्ड बनाने में पक्षपात किया जा रहा है और उन लोगों के वोट नहीं बनाए जा रहे हैं।

जबकि गांव में बीएलओ की ड्यूटी घर-घर जाकर वोट बनाने के लिए लगाई गई थी, जिसको लेकर जब ग्रामीणों ने बीएलओ से वोट बनाने के लिए कहा तो बीएलओ द्वारा उन लोगों को भगा दिया गया। जिसको लेकर ग्रामीणों द्वारा पहले भी एसडीएम सदर से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई वही ग्रामीणों ने बताया कि अगर उनकी शिकायत पर कार्यवाही ना हुई तो वह फिर आमरण अनशन करने को मजबूर हो जाएंगे

रिपोर्ट – शिव हरी दीक्षित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *